आजम खां ने यूपी सरकार से 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा मांगी, कहा- 'मुझे और मेरे परिवार की जान को खतरा'

समाजवादी नेता (सपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खां ने उत्तर प्रदेश सरकार से जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने खुद को और अपने परिवार की सुरक्षा को खतरा बताया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी नेता (सपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खां ने उत्तर प्रदेश सरकार से जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने खुद को और अपने परिवार की सुरक्षा को खतरा बताया है। सुरक्षा चिंताओं को व्यक्त करते हुए, आजम खान ने कहा, "मेरे पास पहले 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा थी, जिसे मौजूदा राज्य सरकार ने वापस ले लिया। यहां तक कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी इसकी सिफारिश की थी। मुझे 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा की पेशकश की जा रही है, लेकिन यह हर विधायक को प्रदान किए गए सुरक्षा कवर के समान दिखता है। मैं चाहता हूं कि मेरी पिछली सुरक्षा बहाल की जाए, क्योंकि मेरे खिलाफ दर्ज सभी मामलों के कारण मुझे कई खतरों का सामना करना पड़ता है।"

उधर, रामपुर के एसपी अशोक कुमार ने कहा, "हमें आजम खां से उनकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कोई आवेदन नहीं मिला है। उन्हें 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है और आवश्यक संख्या में सुरक्षा गार्ड हमेशा उनके पास हैं। हालांकि, खुफिया यूनिट खतरे के स्तर का मूल्यांकन करेगी और तदनुसार राज्य सरकार को पत्र लिखेगी।"


आजम करीब 27 महीने सीतापुर जेल में बंद रहने के बाद मई में जमानत पर रिहा हुए थे। उन पर किताब चोरी, मुर्गी चोरी, मूर्ति चोरी, बिजली चोरी, जमीन हथियाने, जालसाजी और जमीन पर कब्जा करने जैसे करीब 89 मामले दर्ज हैं।

रामपुर से सांसद रहे आजम खान ने 2022 का विधानसभा चुनाव जेल से लड़े और जीते।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */