आजम खान ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल, कहा- योगी, नकवी और कल्याण सिंह पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं, ये कैसा न्याय?

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा कि सीएम योगी ने कहा ‘मोदी की फौज’, मुख्तार अब्बास नकवी भी यही बोले, चुनाव आयोग ने कुछ नहीं किया। लेकिन जब मैंने कहा था कि हम बॉर्डर की अपने खून की आखिरी बूंद तक रक्षा करेंगे, तो चुनाव आयोग ने मेरी जीभ काट दी। ये कैसा न्याय है?”

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार आजम खान अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के ‘मोदी की सेना’ वाले बयान को लेकर चुनाव आयोग पर हमला बोला है। आजम खान ने कहा, “योगी आदित्यनाथ ने कहा मोदी की फौज, मुख्तार अब्बास नकवी भी यही बोले, चुनाव आयोग ने कुछ नहीं किया। कल्याण सिंह के खिलाफ भी चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन जब मैंने कहा था कि हम बॉर्डर की अपने खून की आखिरी बूंद तक रक्षा करेंगे, तो चुनाव आयोग ने मेरी जीभ काट दी। ये कैसा न्याय है?”

बता दें कि सीएम योगी ने गाजियाबाद की चुनावी रैली में कहा था कि विपक्ष के लोग आतंकियों को बिरयानी खिलाते थे और ‘मोदी जी की सेना’ उन्हें केवल गोली और गोला देती है। यह फर्क है। सीएम योगी के बयान के बाद मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली में कहा था कि ‘मोदी की सेना’ तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मार रही है। हालांकि दोनों ही नेताओं को निर्वाचन आयोग की तरफ से नोटिस मिल चुका है।

चुनाव आयग ने सीएम योगी को कहा कि वह नियम कानून का पालन करें और भविष्य में इस तरीके का बयान फिर ना दें। सीएम योगी ने इस नोटिस का तीन अप्रैल को जवाब देते हुए कहा था कि आम जन के संबोधन और सरल भाषा में हमारी सेना कह जाता है। इसी संदर्भ में मोदी जी की सेना का प्रयोग किया गया।

Published: 6 Apr 2019, 12:10 PM
लोकप्रिय