हालात

विवादित बयान देकर फंसे आज़म खान अब दे रहे सफाई, कहा-दोषी साबित हुआ तो नहीं लड़ूंगा चुनाव

समाजवादी पार्टी के रामपुर उम्मीदवार आजमखान विवादों में फिर घिर गए हैं, और अब उन्होंने अपनी सफाई पेश की है। आजम खान ने कथिततौर पर बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया था।

फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आजम खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीच में सफाई देते हुए कहा है कि दरअसल उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान किसी का नाम नहीं लिया था और अगर वह दोषी साबित हो गए तो चुनाव नहीं लड़ेंगे।

गौरतलब है कि रविवार को रामपुर लोकसभा क्षेत्र के शाहबाद में चुनावी सभा में आजम खान ने अपने भाषण में बिना नाम लिए बीजेपी उम्मीदवार पर टिप्पणी की थी। इस दौरान मंच पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

आजम खान की टिप्पणी सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आजम के बयान को निहायत शर्मनाक करार दिया और कहा कि उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।

साथ ही चुनाव आयोग से आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक लगवाने की गुजारिश भी की जाएगी। जयाप्रदा पर टिप्पणी वाला वीडियो सामने आने पर रेखा शर्मा ने इस पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आजम खान का रुख महिलाओं के प्रति हमेशा अनादर भरा रहा है।

आयोग से उनके चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाने की गुजारिश की जाएगी।’ गौरतलब है कि रामपुर सीट से जयाप्रदा और आजम खान आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं। शनिवार को ही जया ने कहा था कि उन्होंने आजम को भाई जैसा समझा पर उन्होंने मेरी बेइज्जती ही की। जया हाल ही में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं।

वहीं, आजम खान ने कहा कि मैं रामपुर से नौ बार विधायक रहा हूं, इतना मुझे पता है क्या कहना है, अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और उसपर टिप्पणी की, तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

लोकप्रिय