आजम खान की 27 महीने बाद जेल से हुई रिहाई, सीतापुर जेल के बाहर शिवपाल यादव ने किया रिसीव

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल से समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान रिहा हो गए हैं। 27 महीने बाद जेल से उनकी रिहाई हुई है। जेल के बाहर आजम खान को रिसीव करने उनके बेटे आजम अब्दुल्लाह और एसपी नेता शिवपाल सिंह यादव पहुंचे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल से समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान रिहा हो गए हैं। 27 महीने बाद जेल से उनकी रिहाई हुई है। जेल के बाहर आजम खान को रिसीव करने उनके दोनों बेटे और एसपी नेता शिवपाल सिंह यादव पहुंचे थे। आजम खान की रिहाई पर शिवपाल यादव ने कहा कि यह न्याय की जीत है, आजम खान की जीत है। हम लोग समाजवादी हैं। हमेशा नेता जी से सीखा है कि सुख दुख में साथ रहना है।

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को 2 हफ्ते की अवधि के भीतर अंतरिम जमानत और संबंधित अदालत के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन करने की स्वतंत्रता दी थी। जस्टिस एल. नागेश्वर राव, जस्टिस बी. आर. गवई और जस्टिस ए. एस. बोपन्ना की पीठ ने संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करते हुए आजम खान को जमानत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोर्ट के नियमित जमानत की याचिका पर फैसला करने तक वे अंतरिम जमानत पर रहेंगे। बेंच ने कहा, “संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत मिले विशेषाधिकार का इस्तेमाल करने के लिए यह उपयुक्त मामला है।”


आजम खान, उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में जमीन कब्जा करने समेत कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद थे। उनके ऊपर करीब 90 मामले दर्ज हैं। उन्हें 88 केस में जमानत मिल चुकी है। वे फरवरी 2020 से जेल में बंद थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 May 2022, 8:25 AM