'चाहते हो कि कोई आए और मेरी कनपटी पर गोली चलाकर चला जाए', आजम खान को किस बात का सता रहा डर?

आजम खान ने कहा कि कहा कि आप मुझसे, मेरी बीवी-बच्चों और मेरे चाहने वालों से क्या चाहतो हो? ये चाहते हो कि कोई आए और मेरी कनपटी पर गोली चलाकर चला जाए, बस इतना ही तो रह गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी हैं। अपने हक में वोट हासिल करने के लिए राजनीतिक पार्टियां रैलियां आयोजित कर रही हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान का बयान है। रामपुर में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने बड़ा दिया। उन्होंने इस दौरान चिंता जाहिर की। सवाल यह है कि आखिर आजम खान को किस बात की चिंता सता रह है?

चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आजम खान ने बिना माफिया अतीक अहमद का नाम लिए सरेआम की गई हत्या की बात की। उन्होंने कहा कि आप मुझसे, मेरी बीवी-बच्चों और मेरे चाहने वालों से क्या चाहतो हो? ये चाहते हो कि कोई आए और मेरी कनपटी पर गोली चलाकर चला जाए, बस इतना ही तो रह गया है।


आजम खान ने आगे कहा, "बचा लो आज भी, निजाम ए हिंद और कानून को बचा लो। आपको कुछ नहीं देना है सिर्फ अपने आप को हौसला देना है। जहां रोके जाओ वहीं बैठ जाओ कि आगे बढेंगे, वापस नहीं जाएंगे। वोट डालेंगे, ये हमारा पैदाइशी हक है। यह हक हमसे दो पार छीना या है, अगर तीसरी बार छीना गया तो जान लेना कि अब सांस लेने का हक भी बाकी नहीं रह पाएगा।"

आजम खान ने इस बयान के जरिए उस बात की याद दिलाई, जब यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान रामपुर में मुस्लिम मतदाताओं ने आरोप लगाया था कि उन्हें वोट देने नहीं दिया गया। रामपुर में वोटिंग के दौरान कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। वीडियो में यह दावा किया गया था कि मुस्लिम मतदाताओं को पुलिस-प्रशासन ने वोट देने से रोक दिया। अपने मौजूदा बयान में आजम खान ने उसी चीज का जिक्र किया है और मुस्लिम मतदाताओं से अपील की है कि अगर कोई निकाय चुनाव के दौरान आपको वोट देने से रोके तो आप वहीं धरने पर बैठ जाएं, वोट डालने से पीछे ना हटें। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia