आजम खान के बेटे अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- हमें अली भी चाहिए और बजरंगबली भी, लेकिन ‘अनारकली’ नहीं

अब्दुल्ला आजम के इस बयान को रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार जया प्रदा से जोड़कर देखा जा रहा है। जिस वक्त अब्दुल्ला आजम ने मंच से यह बयान दिया। उस वक्त उनके पिता आजम खान भी मंच पर मौजूद थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के बाद अब उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर कथित तौर पर विवादित बयान दिया है। तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन रविवार को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला आजम ने कहा, “अली भी हमारे, बजरंगबली भी हमारे। हमें अली भी चाहिए, बजरंगबली भी चारिए, लेकिन अनारकली नहीं चाहिए।”

अब्दुल्ला आजम के इस बयान को रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार जया प्रदा से जोड़कर देखा जा रहा है। जिस वक्त अब्दुल्ला आजम ने मंच से यह बयान दिया। उस वक्त उनके पिता आजम खान भी मंच पर मौजूद थे।

अब्दुल्ला आजम के ‘अनारकली’ वाले बयान पर रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मैं यह फैसला नहीं कर पा रही हूं कि मैं हंसू या रोऊं। जैसे पिता हैं वैसा पुत्र भी है। मैं अब्दुल्ला से भी कुछ नहीं उम्मीद नहीं करती। वे पढ़े लिखे हैं। आपके पिता ने कहा कि मैं अम्रपाली हूं, आप कह रहे हैं कि मैं अनारकली हूं। क्या महिलाओं को समाज में आप इसी तरह से देखते हैं?”

अब्दुल्ला आजम से पहले उनके पिता आजम खान ने जया प्रदा को लेकर कथित तौर पर विवादित बयान दिया था। आजम खान के बयान के बाद काफी हंगामा मचा था। एक तरफ जहां राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खान को नोटिस जारी किया था। तो वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने आजम के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी थी।

अपने बयान में अब्दुल्ला आजम ने अली और बजरंगबली का भी नाम लिया है। अली और बजरंगबली को लेकर बयान देने पर चुनाव आयोग ने युपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर कार्रवाई की थी। इसे चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना था। साथ ही आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी थी। ऐसे में अब्दुल्ला आजम के इस बयान पर भी चुनाव आयोग एक्शन ले सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Apr 2019, 10:36 AM
/* */