उत्तराखंड पहुंचे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने दिया बड़ा बयान! जोशीमठ में दिखाएंगे चमत्कार?

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि यह वही उत्तराखंड है, जहां जोशीमठ में कुदरत का प्रकोप सैकड़ों घरों में दरार पैदा कर रहा है। जमीन धंस रही है। लोग घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड में हैं। प्रयागराज में 2 फरवरी को धीरेंद्र शास्त्री का दरबार है। दरबार के लिए साधु-संतों को न्योता देने के लिए वह हरिद्वार पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने वीडियो जारी करते हुए अपने आलोचकों पर निशाना साधा। धीरेंद्र शास्त्री के उत्तराखंड पहुंचने के बाद लोग यह पूछ रहे हैं क्या वह जोशीमठ में अपना चमत्कार दिखाएंगे? क्या धीरेंद्र शास्त्री जोशीमठ में घरों में आई दरारों को भर देंगे? दरअसल शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने धीरेंद्र शास्त्री को जोशीमठ में चमत्कार दिखाने की चुनौती दी थी।

इन सवालों के बीच धीरेंद्र शास्त्री ने अपने वीडियो में जोशीमठ का नाम लिया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि यह वही उत्तराखंड है, जहां जोशीमठ में कुदरत का प्रकोप सैकड़ों घरों में दरार पैदा कर रहा है। जमीन धंस रही है। लोग घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं। हालांकि, उत्तराखंड से वीडियो जारी करने वाले धीरेंद्र शास्त्री ने जोशीमठ में चमत्कार दिखाने को लेकर कोई बात नहीं कही।

वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री ने अपने आलोचकों पर भी जमकर निशाना साधा। धीरेंद्र शास्त्री ने खुद के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वालों को ललकारा। उन्होंने कहा कि कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।


कायदा किसका और फायदे कैसे और किसका, इसका जवाब सीधे तौर पर धीरेंद्र शास्त्री ने नहीं दिया। ऐसा माना जा रहा है कि कायदे की बात नागपुर की अंधविश्वास निर्मूलन समिति के लोगों के लिए उन्होंने कही है, जिसकी शिकायत पर धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है। या फिर धीरेंद्र शास्री ने यह बात धर्मांतरण को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं के लिए कही है, जिन्होंने उन पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल मुस्लिम धर्मगुरुओं ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा था कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री भारत में नफरत फैला रहे हैं। बरेलवी ने यह भी कहा था कि बाबा अपने ओपन कार्यक्रमों में इस्लाम धर्म को कमजोर करने की साजिश रच रह हैं और उसका मजाक बना रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया कि धीरेंद्र शास्त्री अब तक 328 पुरुष और महिलाओं का धर्मांतरण करवा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Jan 2023, 9:48 AM
/* */