जनसंख्या पर बाबा का ‘बेबी प्लान’, कहा- दो से ज्यादा बच्चे वालों के खत्म हों वोटिंग-सरकारी नौकरी के अधिकार

यूपी के अलीगढ़ में बाबा रामदेव ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए जो भी दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे, उससे वोट देने का आधिकार, सरकारी नौकरी और ईलाज की सुविधा छीन लेनी चाहिए।तभी जाकर जनसंख्या नियंत्रित होगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बढ़ती जनसंख्या को लेकर बाबा रामदेव का बेबी प्लान सामने आया है। बाबा रामदेव ने कहा कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हों, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही सरकारी अस्पतालों में सुविधा भी नहीं मिलनी चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को वोट करने का अधिकार भी छीन लेना चाहिए। रामदेव ने यह बयान अलीगढ़ में पतंजलि गारमेंट आउटलेट के उद्घाटन के दौरान दी।

रामदेव ने भारत की तेजी से बढ़ती जनसंख्या का हवाला देते कहा कि इसको नियंत्रित करने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा, “देश की जनसंख्या को कंट्रोल करने के लिए उन सभी लोगों से वोटिंग के अधिकार छीन लिए जाने चाहिए जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं ऐसे लोगों से सरकारी नौकरी और इलाज की सुविधाएं भी छीन ली जानी चाहिए, चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम। तभी इस देश की जनसंख्या नियंत्रित हो सकेगी।”

यह कोई पहली बार नहीं है जब बाबा रामदेव ने बढ़ते जनसंख्या को लेकर बयान दिया हो। इससे पहले नवंबर, 2018 में उन्होंने कहा था कि उनके जैसे जो लोग जीवनभर शादी नहीं करते हैं, उनको विशेष सम्मान दिया जाना चाहिए। जनसंख्या को नियंत्रण करने को लेकर बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि पिछले कुछ सालों में हिंदुओं की जनसंख्या में कमी आई है। इससे सामाजिक समरसता टूटी है। लिहाजा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कड़ा कानून बनाने की जरूरत हो, जो हिंदू और मुस्लिम दोनों पर लागू होना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */