मोदी कैबिनेट से हटाए गए बाबुल सुप्रियो ने छोड़ी राजनीति, बंगाल चुनाव के बाद से चल रहे थे अलग-थलग

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट लिखकर कहा कि वह किसी पार्टी में नहीं जा रहे। समाज सेवा के लिए राजनीति में रहना जरुरी नहीं है।

 फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने फेसबुक पेज के जरिए अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने लिखा, "अलविदा। मैं किसी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं। मुझे टीएमसी, कांग्रेस, सीपीएम किसी ने नहीं बुलाया है, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति में होने की आवश्यकता नहीं है।" बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि वह सांसद पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं और एक महीने के भीतर अपना घर (सरकारी आवास) खाली कर देंगे।

पिछले कुछ दिनों से बाबुल सुप्रियो की चुप्पी और बीजेपी में उनकी कम होती भूमिका पर कई तरह के सवाल उठ रहे थे। कई दिनों से अटकलें थीं कि वह कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अब सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन तमाम विवादों पर भी बाबुल सुप्रियो ने विस्तार से बात की है। उन्होंने कहा है कि पार्टी संग मेरे कुछ मतभेद थे, जो चुनाव से पहले ही सभी के सामने आ चुकी थीं। बंगाल में हार के लिए मैं भी जिम्मेदारी लेता हूं, लेकिन दूसरे नेता भी जिम्मेदार हैं।


बाबुल सुप्रियो ने इस बात का भी जिक्र किया है कि वे लंबे समय से पार्टी छोड़ना चाहते थे। वो पहले ही मन बना चुके थे कि अब राजनीति में नहीं रहना है। लेकिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोकने की वजह से उन्होंने अपने उस फैसले को हर बार वापस ले लिया। लेकिन अब क्योंकि उनके कुछ नेताओं संग मतभेद होने शुरू हो गए और तमाम विवाद भी जनता के सामने आ रहे हैं, तो ऐसे में उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला ले लिया।

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में बाबुल सुप्रियो को जगह नहीं दी गई थी। उन्हें केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर उन्होंने इस बारे में दुख जाहिर किया था। लेकिन विवाद होने के बाद उस पर सफाई भी दी थी। आज के अपने पोस्ट में मंत्रिमंडल पर कुछ भी स्पष्ट रूप से लिखने से वो बचे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia