जम्मू-कश्मीर का बारिश-बर्फबारी से बुरा हाल, बनिहाल में लैंडस्लाइड के चलते फिर बंद हुआ नेशनल हाइवे

जम्मू-श्रीनगर के बनिहाल में पत्थर गिरने के कारण एक बार फिर राष्ट्रीय राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। बारिश के साथ बर्फबारी ने ना सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। बल्कि लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते यातायात भी पूरी तरह से ठप हो रहे हैं।

ताजा जानकारी जम्मू-श्रीनगर के बनिहाल से सामने आई है। जहां बारिश के कारण लैंडस्लाइड हुआ है। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण बनिहाल में पत्थर गिरने के कारण एक बार फिर राष्ट्रीय राजमार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया है। आपको बता दें, लैंडस्लाइट के कारण प्रभावित हुआ ये राष्ट्रीय राजमार्ग घाटी की जीवन रेखा है और कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है।

बनिहाल में पत्थर गिरने के बाद हाईवे के बंद होने की खबर ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी दिया गया है। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बनिहाल के रामपरी में लगातार पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर एनएसडब्ल्यू बंद हो गया।"

आपको बता दें, इससे पहले चंद्रकोट और बनिहाल के बीच कई जगहों पर बारिश के कारण पत्थर गिरने और मिट्टी धंसने के कारण राजमार्ग लगातार दो दिनों तक बंद रहा और मंगलवार को कुछ देर के लिए खोला गया। लेकिन एक बार फिर इस हाइवे को पूरी तरह से बंद करना पड़ा।


आपको बता दें, घाटी में बारिश और बर्फबारी के कारण ना सिर्फ सड़क मार्ग बंद हैं, बल्कि इसका असर ट्रेन और हवाई सेवाओं पर भी पड़ा है। हवाई सेवाओं में काफी देरी हो रही है, वहीं ट्रेन सेवाओं को भी निलंबित किया गया था।

श्रीनगर में रविवार की रात न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर जाने के बाद सोमवार सुबह ताजा हिमपात हुआ। कुछ स्थानीय लोगों के अनुसार, श्रीनगर और आसपास के इलाके बर्फ की मोटी चादर में ढके हुए थे, जिससे स्थानीय यातायात और क्षेत्र का सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। स्थानीय लोगों ने सोमवार को यह भी दावा किया कि श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia