रोशनी से जगमगाया बदरीनाथ धाम, चारधाम यात्रा की तैयारियां जोरों पर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। सरकार का प्रयास है कि यात्रा सुगमता से हो। उन्होंने कहा कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर यात्रियों को ऋषिकेश या अन्य पड़ावों पर ठहराने की व्यवस्था की जा रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बदरीनाथ धाम में चारधाम यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रविवार देर शाम बदरीनाथ धाम में बिजली की सप्लाई सुचारु कर दी गई जिससे धाम अब रोशनी से जगमगाने लगा है। धाम में पेयजल, संचार, बैंकिंग सहित कई अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कार्य इन दिनों जोर-शोर से चल रहा है।

बदरीनाथ धाम के कपाट आठ मई को खोले जाएंगे। इसको लेकर धाम में श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के कर्मचारी रंग रोगन के साथ अन्य काम में जुटे हैं। इसके अलावा धाम में बिजली, पानी की सप्लाई सुचारु करने और साफ-सफाई सहित अन्य काम किए जा रहे हैं। मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बताया कि यात्रा से पहले सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा।

धाम में होने वाले कामों की लगातार निगरानी की जा रही है। जोशीमठ के विद्युत उपखंड अधिकारी वीके जैन ने बताया कि धाम में बिजली व्यवस्था सुचारु कर दी गई है। कुछ जगह पर छिटपुट काम शेष हैं, जिनको 30 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। होटल सहित अन्य व्यवसायी जैसे-जैसे धाम पहुंच रहे हैं, उनको बिजली कनेक्शन आवंटित किए जा रहे हैं।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए तीन दौर की बैठकें हो चुकी हैं। सरकार का प्रयास है कि यात्रा सुगमता से हो।
पत्रकार वार्ता में सीएम ने कहा कि यात्रा के लिए लगातार काम चल रहा है। सड़कों के बार-बार अवरुद्ध होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि यात्रा सुगमता और बिना किसी परेशानी के हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा के दौरान एकदम यात्रियों की संख्या बढ़ने पर यात्रियों को ऋषिकेश या अन्य पड़ावों पर ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जा रही है। सरकार के एक माह के कार्यकाल के सवाल पर उन्होंने कहा कि रोडमैप तैयार है। सरकार के जो संकल्प हैं और जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां के प्रति सोच है, उसको लगातार आगे बढ़ाएंगे। हम एक-एक दिन उत्तराखंड के लिए काम करेंगे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia