हालात

लोकसभा चुनाव: बीएसपी ने जारी 16 उम्मीदवारों की सूची, अंबेडकर नगर से ‘पिस्टलबाज’ आशीष पांडे के भाई को दिया टिकट

बीएसपी की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के16 प्रत्याशियों को नाम हैं। सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डूमरियागंज से आफताब आलम और बस्ती से रामप्रसाद चौधरी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है। सूची में उत्तर प्रदेश के 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से रितेश पांडे को उम्मीदवार बनाया है। रितेश पांडे, पिछले साल दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं।

रितेश पांडे अक्टूबर, 2018 में तब सुर्खियों में आए थे, जब उनके भाई आशीष पांडे ने दिल्ली के एक होटल के बाहर पिस्टल लहराते हुए एक व्यक्ति को धमकी दी थी। इस घटना के बाद आशीष पांडे फरार हो गया था। बाद में पटियाला हाउस कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद सरेंडर किया था। इसके बाद आशीष पांडे को जेल भेज दिया गया था। बाद में उसे जमानत मिल गई थी।

रितेश पांडे अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बीएसपी के मौजूदा विधायक भी हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में रितेश पांडे ने यहां से जीत हासिल की थी। अब पार्टी ने उनके ऊपर भरोसा जताते हुए लोकसभा का टिकट दिया है।

रितेश पांडे के अलावा बीएसपी की इस लिस्ट में 15 प्रत्याशियों को नाम हैं। सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डूमरियागंज से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, संतकबीनगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और भदोही से पार्टी ने रंगनाथ मिश्रा को उम्मीदवार बनया है।

लोकप्रिय