मध्य प्रदेश: हिंदुओं की रक्षा के नाम पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दी जा रही हथियार चलाने की ट्रेनिंग

बजरंग दल के जिला संयोजक देवी सिंह सोंधिया ने कहा कि यह एक नियमित शिविर है, जिसे हम हर साल आयोजित करते हैं। सोंधिया ने कहा कि ट्रेनिंग कैंप का मकसद राष्ट्र विरोधी ताकतों और लव जिहाद जैसे मामलों में जुड़े लोगों से निपटना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को हिंदुओं की रक्षा के नाम पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। राजगढ़ में आयोजित कैंप में कार्यकर्ताओं को हथियारों के साथ लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

मीडिया से बात करते हुए बजरंग दल के जिला संयोजक देवी सिंह सोंधिया ने कहा कि यह एक नियमित शिविर है, जिसे हम हर साल आयोजित करते हैं। सोंधिया ने कहा कि ट्रेनिंग कैंप का मकसद राष्ट्र विरोधी ताकतों और लव जिहाद जैसे मामलों में जुड़े लोगों से निपटना है।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को हिंदुओं की रक्षा के नाम पर खुलेआम हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। 2016 में भी बजरंग दल ने अयोध्या में एक ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था, जिसमें कार्यकर्ताओं को राइफल, तलवार और लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी गई थी।

देश में अक्सर बजरंग दल के कार्यकर्ता हिंदू संस्कृति को बचाने के नाम पर मारपीट करते देखे जाते रहे हैं। हर साल वैलेंटाइंस डे के मौके पर ये प्रेमी जोड़ों के साथ बदसलूकी और मारपीट करते हैं। बावजूद इनके खिलाफ प्रशासन कोई सख्त कार्रवाई नहीं करता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 May 2018, 10:41 AM