देश भर में मनाई जा रही बकरीद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी, राहुल-प्रियंका गांधी समेत कई लोगों ने दी मुबारकबाद

देशभर में आज ईद-अल-अजहा (बकरीद) का त्योहार मनाया जा रहा है। इसको लेकर बीते कई दिनों से तैयारियां जोरों पर थी। बकरीद के त्योहार को कुर्बानी के दिन के रूप में भी याद किया जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में आज धूमधाम से ईद उल-अजहा (बकरीद) का त्‍योहार मनाया जा रहा है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई लोगों ने देशवासियों को बकरीद की मुबारकबाद दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, "सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-अजहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।"

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अच्छी सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।"


वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "ईद उल अजहा मुबाकर हो।" कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि आप सभी को ईद उल-अज़हा की दिली मुबारकबाद।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia