बलिया कांड: आखिकार गिरफ्तार हुआ आरोपी धीरेंद्र सिंह, साथ देने पर BJP विधायक लखनऊ तलब

बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। धीरेंद्र प्रताप सिंह पर कोटा आवंटन के दौरान गोली चलाने का आरोप है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

यूपी के बलिया हत्याकांड में मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने लखनऊ से धर दबोचा है। धीरेंद्र प्रताप सिंह पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। बता दें कि कई दिनों से आरोपी फरार था।

दूसरी ओर बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह को आरोपी के समर्थन में बयान देना महंगा पड़ा है। मामले को लेकर रविवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने विधायक सुरेंद्र सिंह को समन भेजा है। प्रदेश अध्यक्ष ने बलिया हत्याकांड मामले में बीजेपी नेता के बयान को लेकर उन्हें समन भेजा है। माना जा रहा है कि विधायक सुरेंद्र सिंह को अपनी सफाई देने के लिए बुलाया गया है।

गौरतलब है कि बलिया जिले कें रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की दो दुकानों के आवंटन के लिये गुरुवार दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। इस दौरान बैठक में हंगामा शुरू हो गया। बैठक स्थगित होने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान एक पक्ष के पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गोली चला दी जिससे दूसरे पक्ष के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल घायल हो गए।

लोकप्रिय
next