आज से दिल्ली की सड़कों पर चला सकते हैं BS-3 पेट्रोल और BS-4 डीजल वाहन, प्रदूषण के कम होते ही हटी पाबंदी

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तीसरे चरण के तहत बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में आज से बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहन चल सकेंगे। वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने इन गाड़ियों पर 13 नवंबर तक प्रतिबंध लगाया था। हालांकि अभी भी दिल्ली के प्रदूषण स्तर में बहुत ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।

बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों के मालिक अब अपनी गाड़ियों को दिल्ली की सड़कों पर निकाल सकते हैं, क्योंकि बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच उन पर लगाए गए प्रतिबंध रविवार को खत्म हो गए हैं। फिलहाल इसे आगे जारी रखने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। ऐसे में सोमवार से ये वाहन दिल्ली की सड़कों पर फिर से चल सकेंगे।


पिछले कुछ दिनों से दिल्ली का एक्यूआई लेवल स्थिर बना हुआ है। यही वजह है कि बैन को लेकर अभी कोई नया आदेश जारी नहीं हुआ है। मगर दिल्ली सरकार का कहना है कि हालात को मॉनिटर किया जा रहा है। ऐसे में अगर एक्यूआई लेवल में बढ़ोत्तरी होती है, तो आगे इसपर फैसला लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तीसरे चरण के तहत बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */