जम्मू में आज बंद का ऐलान, टोल प्लाजा बंद कराने की मांग, कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने बंद का किया समर्थन

हाल ही में जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर तरनाह नाले पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। जम्मू से पठानकोट और दिल्ली जाने वाले यातायात को डायवर्ट कर दिया गया था। यातायात को डायवर्ट करने के बावजूद जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा चल रहा है।

जम्मू में आज बंद का ऐलान।
जम्मू में आज बंद का ऐलान।
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा बंद कराने की मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है। जम्मू में आज बंद का ऐलान किया गया है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया है। जम्मू बार एसोसिएशन और चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी बंद का समर्थन किया है। इससे पहले शुक्रवार को अलग-अलग संगठनों ने जगह-जगह विरेध प्रदर्शन किए थे।

बारिश की वजह से हाल ही में जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर तरनाह नाले पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। ऐसे में जम्मू से पठानकोट और दिल्ली जाने वाले यातायात को डायवर्ट कर दिया गया था। यातायात को डायवर्ट करने के बावजूद जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा चल रहा है। इसे बंद करने की कई दिनों से मांग की जा रही है। आज इस मांग को लेकर जम्मू बंद का आह्वान किया गया है। जम्मू में बंद के ऐलान के बीच शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अहम जगहों के साथ चौराहों पर पुलिस के साथ अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।


इससे पहले शुक्रवार को सरोर टोल प्लाजा को हटाने और गिरफ्तार किए गए युवा राजपूत सभा के नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर सांबा में बंद का आह्वान किया गया था। बंद का असर का अच्छा खासा असर देखने को मिला था। सांबा के मुख्य बाजार में दुकानें बंद रहीं थीं। सड़कों पर भी कम वाहन दिखाई दिए थे। सांबा के मुख्य चौक पर कठुआ में भूख हड़ताल और प्रदर्शन हुए थे। अब टोल प्लाजा को बंद करने की मांग को लेकर चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने भी बंद का ऐलान कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia