निदास ट्रॉफी: दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश की पारी लड़खड़ाई, टीम इंडिया को मिला 140 रन का लक्ष्य

निदास ट्रॉफी के दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को जीत के लिए 140 रन का लक्ष्य दिया है। नियमित अंतराल पर विकेट खोकर बांग्‍लादेश 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत के सामने 140 रनों की लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अपने पड़ोसी को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 139 रनों पर सीमित कर दिया।

बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 30 रनों का योगदान दिया। हालांकि सौम्य सरकार (14) और अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल (15) ने बांग्लादेश को तेज शुरुआत देने का प्रयास किया, लेकिन सौम्य को 20 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराकर जयदेव उनादकट ने उनकी इस रणनीति पर पानी फेर दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सबसे ज्यादा रन बनाया

खतरनाक नजर आ रहे तमीम इकबाल को भी 35 के कुल योग पर शार्दुल ठाकुर ने चलता कर अपनी टीम का काम आसान कर दिया। विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (18) ने भी पैर जमाने की कोशिश की, लेकिन विजय शंकर ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और 66 के कुल योग पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। कप्तान महमुदुल्लाह (1) भी शंकर का शिकार बने। उस समय बांग्लादेश का कुल योग 72 रन था। इसके बाद लिटन ने शब्बीर के साथ मिलकर स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। लिटन 107 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर सुरेश रैना के हाथों कैच हुए। लिटन ने 30 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

लिटन की विदाई के बाद मेहदी हसन (3) कुछ खास नहीं कर सके और 118 के कुल योग पर उनादकट का शिकार हुए। उनका कैच मनीष पांडे ने लपका। शब्बीर का विकेट 134 के कुल योग पर गिरा। उनादकट ने उन्हें कार्तिक के हाथों कैच कराया। शब्बीर ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। रुबेल हुसैन 135 के कुल योग पर बिना कोई रन बनाए रन आउट हुए। तस्कीन अहमद 8 और मुस्ताफिजुर रहमान 1 रन पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से उनादकट ने तीन विकेट लिए, जबकि शंकर ने दो सफलता हासिल की। ठाकुर और चहल को एक-एक विकेट मिला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia