दिनेश कार्तिक के बल्ले से आखिरी गेंद पर निकला छक्का और भारत ने निदास ट्राफी जीत ली

दिनेश कार्तिक के बल्ले से आखिरी गेंद पर निकला छक्का और भारत ने निदास ट्राफी जीत ली

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिनेश कार्तिक के बल्ले से आखिरी गेंद पर निकला छक्का और भारत ने निदास ट्राफी जीत ली

इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच निदास टी20 ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य दिया है। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहला ओवर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने फेंका। पांचवें ओवर में बॉलिंग के लिए आए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 15 रन के निजी स्कोर पर तमीम इकबाल को बाउंड्री पर शार्दुल ठाकुर से कैच कराकर बांग्‍लादेश को दूसरा झटका दिया। चहल ने इसी ओवर की अपनी आखिरी गेंद पर सौम्‍य सरकार को धवन के हाथों कैच आउट करा दिया। पांच ओवर तक बांग्‍लादेश के तीन विकेट गिर चुके थे और स्‍कोर 33 रन था। तीन विकेट जल्‍दी गिर जाने से बांग्‍लादेश की रनगति थोड़ी देर के लिए थम गई।

पारी के 11वें ओवर में चहल ने खतरनाक मुशफिकुर रहीम को 9 रन पर विजय शंकर के हाथों कैच करा दिया। चहल का यह तीसरा विकेट रहा। पारी के 14वें ओवर में बांग्‍लादेश के 100 रन पूरे हुए। बांग्‍लादेश का 5वां विकेट महमूदुल्‍लाह (21 रन) के रूप में गिरा जो कार्तिक और विजय शंकर के बेहतरीन सामंजस्य के कारण रन आउट हुए।

बांग्लादेश की तरफ से सब्‍बीर ने 37 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से बेहतरीन अर्धशतक पूरा किया। पारी के 16वें ओवर में सब्‍बीर ने विजय शंकर की गेंद पर दो छक्‍के लगाए, लेकिन इसी ओवर में कप्‍तान शाकिब (7) को रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा। विकेटों के लगातार गिरने के बावजूद सब्‍बीर की शानदार बल्‍लेबाजी जारी रही।

दिनेश कार्तिक के बल्ले से आखिरी गेंद पर निकला छक्का और भारत ने निदास ट्राफी जीत ली
मैच से पहले टॉस करते दोनों टीमों के कप्तान

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल मैच में बांग्लादेश से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। मोहम्मद सिराज के स्थान पर जयदेव उनादकट को अंतिम एकादश में स्थान मिला है। बांग्लादेश की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टीमें इस तरह हैं:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युदवेंद्र चहल।

बांग्लादेश : शाकिब अल-हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन और नजमुल इस्लाम।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Mar 2018, 9:09 PM