बांग्लादेशी तस्करों ने BSF जवानों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में 2 ढेर

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मेखलीगंज पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले चंगरबंधा में गैर-बाड़ वाली सीमा के माध्यम से बांग्लादेश से अवैध तरीके से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे दो लोगों को गोली मारकर ढेर कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मेखलीगंज पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले चंगरबंधा में गैर-बाड़ वाली सीमा के माध्यम से बांग्लादेश से अवैध तरीके से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे दो लोगों को गोली मारकर ढेर कर दिया। जानकारी के मुताबिक, अवैध रूप से घुसपैठ कर रहे लोगों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की, जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें ढेर कर दिया।

दोनों की पहचान बांग्लादेश के पटग्राम के रहने वाले यूनिया अली और मोहम्मद सागर के रूप में हुई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ ने पशु तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सीमा क्षेत्र पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। हालांकि, इसके बावजूद, बांग्लादेश के तस्कर कथित रूप से अवैध गतिविधियों को जारी रखे हुए हैं और वह खुली सीमा तथा कांटेदार तार वाले सीमा रास्तों को गलियारों के रूप में उपयोग करते हैं।


सोमवार को यह घटनाक्रम उस क्षेत्र में हुआ, जो धरला नदी से सटा हुआ है और इसलिए चार किलोमीटर क्षेत्र में कंटीले तार नहीं लगाए जा सके हैं। तस्कर इस स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।

बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह कुछ लोग मवेशियों की तस्करी के लिए बांग्लादेश से भारतीय क्षेत्र में घुसे थे। जब बीएसएफ ने उसे चुनौती दी तो उन्होंने बीएसएफ पर हमला कर दिया, जिसने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों को गोली मारकर ढेर कर दिया गया।

घटना की खबर मिलते ही डीआईजी जलपाईगुड़ी सेक्टर, संजय पंथ, बीएसएफ के 146 बीएन सेकेंड इन कमांड मोहित कोठियाल समेत पुलिस व प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है और बाद में इन्हें बीजीबी को सौंप दिया जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia