मणिपुर हिंसा के दौरान 2 महीने से बंद थी बैंक, चोरों ने एक करोड़ रुपए पर किया हाथ साफ

शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि यह डकैती नहीं, बल्कि चोरी थी, क्योंकि 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद 4 मई से बैंक शाखा बंद थी और इसे सोमवार को खोला गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में एक्सिस बैंक की एक शाखा से कथित तौर पर कम से कम 1 करोड़ रुपये की नकदी चोरी हो गई। बैंक की यह शाखा राज्य में जातीय हिंसा के कारण 4 मई से बंद थी, सोमवार को जैसे ही दोबारा खुली तो रुपये चोरी होने का पता चला। यह जानकारी पुलिस ने दी।

इंफाल में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मीडिया के एक वर्ग में यह खबर आई है कि एक्सिस बैंक की चुराचांदपुर शाखा में डकैती हुई है।

शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि यह डकैती नहीं, बल्कि चोरी थी, क्योंकि 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद 4 मई से बैंक शाखा बंद थी और इसे सोमवार को खोला गया।

अधिकारी ने मीडिया को बताया, “पाया गया कि बाथरूम के वेंटिलेटर को तोड़ने के बाद कुछ संदिग्ध बाथरूम के माध्यम से बैंक के स्ट्रॉन्ग रूम में दाखिल हुए और स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार में छेद कर दिया। बैंक के मैनेजर के स्ट्रॉन्ग रूम की चाबियों के साथ आने के बाद उचित जांच की जाएगी।”

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों ने घाटी और पहाड़ी दोनों जिलों के संवेदनशील और सीमावर्ती इलाकों में तलाशी अभियान चलाया और आतंकवादियों और उपद्रवियों द्वारा बनाए गए कुल 10 अवैध बंकरों को नष्ट कर दिया गया।

रविवार देर शाम से डंपी रेंज, खोइजुमंतबी, लंग्ज़ा, के. गेलजांग, के. सोंगनुंग, बेथेल, अपुनलोक, कांगचुप तलहटी और कौट्रुक गांव क्षेत्रों में सशस्त्र समूहों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली है। किसी भी गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सिंगदा, कदांगबंद और गेलजांग इलाकों में भी सशस्त्र समूहों के बीच गोलीबारी हुई. जेलजांग पहाड़ी रेंज में एक एमआई राइफल के साथ गोली से घायल एक व्यक्ति का शव मिला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia