शाहजहांपुर में वकील की हत्या के खिलाफ में बार काउंसिल ऑफ यूपी का विरोध, हड़ताल का किया ऐलान

शाहजहांपुर सिविल कोर्ट में सोमवार को वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में राज्य भर के बार संघों के सभी अध्यक्ष और सचिव अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेट को एक अभ्यावेदन सौंपेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के शाहजहांपुर जिले के अदालत परिसर में एक वकील की हत्या के विरोध में बार काउंसिल ऑफ यूपी ने बुधवार को राज्य भर के वकीलों को न्यायिक कार्य से दूर रहने को कहा है। बता दें कि शाहजहांपुर सिविल कोर्ट में सोमवार को वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राज्य भर के बार संघों के सभी अध्यक्ष और सचिव अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेट को एक अभ्यावेदन सौंपेंगे। तहसील के वकील भी इस संबंध में संबंधित अनुमंडल मजिस्ट्रेट को अभ्यावेदन सौंपेंगे। राज्य में वकीलों की हालिया हत्याओं पर बार काउंसिल ऑफ यूपी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।


बार काउंसिल ऑफ यूपी के सदस्य सचिव प्रशांत सिंह अटल के अनुसार, काउंसिल ने राज्य सरकार से राज्य भर में वकीलों की सुरक्षा के लिए अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को लागू करने के लिए मांग का फैसला किया है। इसके अलावा, इसने मृतक वकील के आश्रितों को 50 लाख रुपये के मुआवजे और मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है।

इसने राज्य सरकार से अदालत परिसर में किसी भी व्यक्ति के हथियारों के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य भर में एक तंत्र विकसित करने का भी आग्रह किया है, ताकि भविष्य में इस तरह की आपराधिक गतिविधि की जांच की जा सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia