उत्तर प्रदेश: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 8 की मौत, कई लोग अस्पताल में भर्ती

सभी लोगों ने दानवीर सिंह नाम के एक शख्स की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। मिलावटी शराब पीने की वजह से सभी लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और उन्हें दिखना बंद हो गया। इसके बाद कई ने तो घर में ही दम तोड़ दिया और कई लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गयी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। मामला रामनगर के रानीगंज का है, जहां जहरीली शराब के चपेट में आकर कई गांव के लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 8 लोगों की मौत के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

इस मामले में सरकार ने सख्ती दिखाते हुए जिला प्रशासन के एक अधिकारी, 5 पुलिस कर्मी और तीन हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बाराबंकी के लेखपाल सरदार बादल ने बताया, ‘मुझे जानकारी मिली है कि रामनगर में 8 लोगों की मौत हो गयी है। 3 लोगों को आज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से एक की मौत हो गई है।’

बता दें कि मरने वाले सभी लोगों ने दानवीर सिंह नाम के एक शख्स की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। मिलावटी शराब पीने की वजह से सभी लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और उन्हें दिखना बंद हो गया। इसके बाद कई ने तो घर में ही दम तोड़ दिया और कई लोगों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गयी। मंगलवार सुबह तक 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

छोटेलाल नमक एक शख्स के घर तो मृतकों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। जहरीली शराब से मरने वालों में छोटे लाल के तीन सगे बेटे रमेश, सोनू और मुकेश भी शामिल हैं। इन तीनों में दो ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि एक की घर पर ही मौत हो गयी थी। खुद छोटे लाल की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी पहुंचे है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

हालांकि जहरीली शराब से होने वाली मौतों का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यूपी और उत्तराखंड में इसी साल फरवरी में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई थी। फरवरी में सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 50 लोगों की मौत हो गयी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 May 2019, 10:36 AM
/* */