दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाई गई, एनएच-24 खुला, यातायात हुआ सामान्य

दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-24, जिसे गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार तड़के बंद कर दिया था, अब चालू हो गया है और यातायात सामान्य हो गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-24, जिसे गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार तड़के बंद कर दिया था, अब चालू हो गया है और यातायात सामान्य हो गया है। इससे पहले सुबह में, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा था, क्योंकि एनएच-9 और एनएच-24 दोनों को गाजियाबाद पुलिस ने बैरिकेडिंग द्वारा बंद कर दिया था। यह दोनों राजमार्ग राष्ट्रीय राजधानी को उत्तर प्रदेश से जोड़ते हैं और गाजीपुर सीमा की ओर जाने वाले प्रमुख मार्गों में से हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बंद की जानकारी देते हुए कहा था कि अक्षरधाम सेतु पर नोएडा और विकास मार्ग पर गाजियाबाद के लिए डायवर्जन किया गया था। ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "ट्रैफिक को रोड नंबर -57ए से शाहदरा, आनंद विहार और गाजियाबाद के लिए हसनपुर करकरी मोड़ पर डायवर्ट किया गया।"


ट्रैफिक को राउंडअबाउट गाजीपुर से आनंद विहार, भोपुरा बॉर्डर (गाजियाबाद) की ओर रोड नंबर-56 के जरिए और राउंडअबाउट मुर्गा मंडी से डॉ हेडगेवार मार्ग और नाला रोड से यूपी गेट, गाजियाबाद, वैशाली, वसुंधरा और गाजियाबाद के लिए गाजीपुर की पेपर मार्किट के जरिए डायवर्ट किया गया।

इससे पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सराय काले खां से गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को वैकल्पिक रास्ता अपनाने की सलाह दी थी। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया था, सराय काले खां से आने वाले यात्री गाजियाबाद के लिए वैकल्पिक मार्ग लेते हैं, यानी विकास मार्ग रोड नंबर-57ए, रोड नंबर 56, आनंद विहार और पेपर मार्केट गाजियाबाद के लिए और नोएडा के लिए डीएनडी के जरिए हटा दिया गया।


उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा के बाद भारी बैरिकेडिंग की गई, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। विरोध ने हिंसक रूप ले लिया। मोदी सरकार में मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा प्रदर्शनकारियों को वाहनों द्वारा कुचलने का भी मामला सामने आया। मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के ऊपर किसानों के पर गोली चलाने के भी आरोप लगे हैं। एबीपी गंगा की खबर के मुताबिक आशीष की गोली से एक किसान की मौत भी हुई है। जिसके बाद किसान उग्र हो गए और तीन जीपों में आग लगा दी। इनमें से एक वाहन कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का है।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia