मैनपुरी उपचुनाव की लड़ाई हुई दिलचस्प, ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के प्रत्याशी समेत 7 उम्मीदवारों के पर्चे खारिज

18 नवंबर को मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच के बाद ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के उम्मीदवार का भी पर्चा खारिज हुआ है। सुभासपा ने इस सीट पर रमाकांत कश्यप को प्रत्याशी बनाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी उपचुनाव लगातार दिलचस्प होता जा रहा है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बड़े विरोधी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के उम्मीदवार का पर्चा खारिज हो गया है। मैनपुरी में नामांकन पत्रों की जांच के बाद सात उम्मीदवारों का पर्चा खारिज हुआ है।

दरअसल, 18 नवंबर को मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच के बाद ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के उम्मीदवार का भी पर्चा खारिज हुआ है। सुभासपा ने इस सीट पर रमाकांत कश्यप को प्रत्याशी बनाया था। अब इस सीट पर कुल 6 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. बता दें कि नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 21 नवंबर है।


इन लोगों का हुआ नामांकन खारिज

नामांकन पत्रों की जांच के बाद जिन उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हुए उनमें, सुभासपा के रमाकांत कश्यप, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल की उर्मिला देवी, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के कपिन्जाल, शिव समाज पार्टी के सुनील कुमार मिश्रा, निर्दलीय महेश शर्मा, और राजकुमार शामिल हैं।

गौरतलब है कि मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव और बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य के बीच ही मुख्य मुकाबला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;