#मी टू: बीसीसीआई ने सीईओ राहुल जौहरी से एक हफ्ते में मांगा जवाब, महिला पत्रकार ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर एक महिला पत्रकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि नौकरी देने के बहाने राहुल जौहरी ने उनके साथ अनुचित व्यवहार किया। इस मामले में बीसीसीआई ने राहुल जोहरी से एक हफ्ते में जवाब मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महिलाओं के साथ शोषण के मामले में सोशल मीडिया पर चल रहे मी टू अभियान की आंच बॉलीवुड और पत्रकारिता की दुनिया से आगे निकलकर क्रिकेट के गलियारों तक पहुंच चुकी है। एक महिला पत्रकार ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। राहुल जौहरी पर आरोप लगने के बाद बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ने उनसे एक हफ्ते के अंदर अपनी सफाई देने को कहा है। गौरतलब है कि राहुल जौहरी अप्रैल 2016 से ही बीसीसीआई के सीईओ पद पर कार्यरत हैं।

राहुल जौहरी पर एक महिला पत्रकार ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाया हैं। पीड़ित महिला ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस घटना का उल्लेख किया है। जिसमें पीड़िता ने लिखा कि, “राहुल डिस्कवरी चैनल के पूर्व अधिकारी थे तब मेरी उनसे मुलाकात हुई और वह लगातार मुझे कॉफी पर मिलने के लिए बुलाया करते थे, जिसके लिए मना करना मुश्किल हो गया था। इसके बाद एक बार वह मुझे नौकरी के लिए बात करने पर किसी जगह ले गए और मैं आज भी उस हादसे को भूल नहीं सकी हूं। उस दिन के बाद से ही मैं उस घटना के भार को उठा रही हूं और खुद को इसके लिए जिम्मेदार मान रही हूं।”

महिला ने आगे लिखा, “इसके लिए अपने आप को दोष दे रही हूं। मैं इस बात से हैरान हूं कि क्या मैंने ऐसा प्रतीत किया कि मुझे नौकरी की सख्त जरूरत है, मुझे नहीं लगता, लेकिन इन सब से मेरे दिमाग में असमंजस की स्थिति बन गई। काफी वर्षों तक मैंने अपने आप से कहा, मैंने यह बुरा किया। लेकिन सच्चाई यह है कि ये सब काफी अचानक हो गया और इस तरह से किया गया कि मुझे यह तक समझने का मौका नहीं मिला की क्या चल रहा है।” वहीं पीड़ित महिला अपनी पहचान जाहिर करने की इच्छुक नहीं है।

बता दें कि राहुल जौहरी से पहले श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी अर्जुन रणतुंगा और वर्तमान खिलाड़ी लसिथ मलिंगा पर भी यौन शोषण के आरोप में लग चुके हैं। एक भारतीय फ्लाइट अटेंडेंट ने अर्जुन रणतुंगा पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia