आज घर से निकलने से पहले हो जाएं सावधान, दिल्ली में कई रास्ते बंद और डायवर्ट, यहां से जाना है मना

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और घर से बाहर निकलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि आज गणतंत्र दिवस और किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर कई रास्ते बंद किए गए हैं तो कई रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

पूरे देशभर में आज 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर और किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। इसलिए अगर आप आज घर से बाहर निकलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि कई रास्ते बंद किए गए हैं तो कई रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं।

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली मेट्रो की कई सर्विस और मेट्रो स्टेशन आज दोपहर तक बंद रहेंगे। राजपथ के आसपास के चार स्टेशन सुबह के समय बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन आज सुबह बंद रहेंगे।डीएमआरसी ने ट्वीट किया है कि इन स्टेशनों पर 26 जनवरी को कुछ समय के लिये प्रवेश और निकास बंद रहेगा। केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।


दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों से उन मार्गों से बचने को कहा है जहां प्रदर्शनकारी किसान गणतंत्र दिवस पर अपनी ट्रैक्टर परेड करेंगे। संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मीनू चौधरी ने सोमवार को बताया था कि पहली रैली सिंघू बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, डीटीयू, शाहाबाद डेयरी, बरवाला गांव, पूठ खुर्द गांव, कंझावला टी-पॉइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्डर और खरखौदा टोल प्लाजा को जाएगी।

उन्होंने बताया था, 'राष्ट्रीय राजमार्ग-44 और जीटी करनाल रोड की ओर जाने वाले यातायात को सिंघू शनि मंदिर, अशोक फार्म/ जंती टाल, हमीदपुर, सुंदरपुर माजरा, जिंदोपुर मुखमेलपुर, कादीपुर, कुशक कॉलोनी, मुकरबा चौक और जीटीके डिपो से मोड़ा जाएगा। बवाना रोड की ओर जाने वाले यातायात को जेल रोड, केएनके मार्ग, जी3एस मॉल, मधुबन चौक, रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, पंसाली चौक, हेलीपैड टी-प्वाइंट, उत्सव रोड, डीएसआईआईडीसी रोड सेक्टर -4, नरेला बवाना रोड, चित्रा धर्म कांटा, डीएसआईआईडीसी गोल चक्कर और झंडा चौक से मोड़ा जाएगा। कंझावला रोड की ओर जाने वाले यातायात को कराला, कंझावला गांव, जाउंटी टोल और कुतुबगढ़-गढ़ी रोड से मोड़ा जाएगा।'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia