बिहार में उपचुनाव से पहले BJP को लगा झटका, मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित ने थामा JDU का दामन

मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल माना जाता है। यही कारण है कि तारापुर उपचुनाव से पहले रोहित चौधरी का जेडीयू में आना बड़ा कदम माना जा रहा है। साथ ही सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि सरकार में शामिल बीजेपी के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में दो विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सारी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच, जेडीयू ने बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल बीजेपी के नेता और बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी ने मंगलवार को जेडीयू का दामन थाम लिया है।

बिहार के दिग्गज नेता शकुनी चौधरी के परिवार से आने वाले रोहित चौधरी को जदयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने चौधरी को जदयू में शामिल करवाया। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मंत्री विजय चौधरी भी उपस्थित थे।


जदयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने नीतीश कुमार के प्रति आस्था जताते हुए कहा कि जेडीयू उनका पुराना घर है। उन्होंने जेडीयू को अपना पुराना घर बताते हुए कहा कि यह मेरा पुराने घर जैसा है। राजनीतिक परिस्थितियों के कारण कुछ वर्षों तक इधर-उधर रहा, लेकिन अब मैं फिर से अपने घर लौट आया हूं।

उन्होंने तारापुर से एनडीए के प्रत्याशी के 10 हजार से अधिक मतों से विजयी होने का दावा करते हुए कहा कि नि:संदेह तारापुर में जेडीयू की किसी से कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि किसी भी नेता के वहां कैंप करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

यहां बता दें कि मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल माना जाता है। यही कारण है कि तारापुर में मतदान से ठीक पहले रोहित चौधरी का जेडीयू की सदस्यता लेना एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि बिहार में दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहा है। इस उपचुनाव में एनडीए की ओर से दोनों सीटों पर जेडीयू के प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं महागठबंधन में शामिल दोनों घटक दल कांग्रेस और आरजेडी ने अपने अलग-अलग प्रत्याशी उतारे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Oct 2021, 5:07 PM