कर्नाटक: शपथग्रहण से पहले सोनिया-राहुल गांधी से मिलेंगे कुमारास्वामी, सरकार बनाने को लेकर करेंगे चर्चा

कुमारास्वामी सरकार में किसके कितने मंत्री होंगे इसे लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। खबरों के मुताबिक कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने इसे लेकर एक फॉर्मूला तैयार किया है। फॉर्मूले के मुताबिक कुमारास्वामी सरकार में कांग्रेस के 20 और जेडीएस के 13 मंत्री होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में बीजेपी के मंसूबे पर पानी फेरने के बाद कांग्रेस और जेडीएस के नेता जश्न मना रहे हैं। बुधवार, 23 मई को एचडी कुमारास्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण से पहले कुमारास्वामी सोमवार यानी 21 मई को दिल्ली आ रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए कुमारास्वामी ने बताया, “सोमवार को मैं दिल्ली जा रहा हूं, जहां मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करूंगा। मैं उनसे हर विषय पर चर्चा करूंगा कि अगले 5 वर्षों के लिए राज्य को कैसे एक स्थिर सरकार दिया जाए।”

शपथग्रहण समारोह से पहले सरकार में किसके कितने मंत्री होंगे इसे लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। खबरों के मुताबिक कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने इसे लेकर एक फॉर्मूला तैयार किया है। खबर है कि कुमारास्वामी सरकार में कांग्रेस के 20 और जेडीएस के 13 मंत्री होंगे। 19 मई को देर रात कांग्रेस और जेडीएस के बीच सरकार बनाने को लेकर बैठक हुई थी। कहा जा रहा कि इसी बैठक में यह तय हुआ था कि सरकार में किसके कितने मंत्री होंगे।

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर दोनों ही पार्टियों के नेता बेहद उत्साहित हैं। मीडिया से बात करते हुए जेडीएस के प्रवक्ता दानिश अली ने कहा, “कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन वास्तव में लंबा होगा। आप देखेंगे 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन और मजबूत होगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia