दिल्ली: मेयर-डिप्टी मेयर के चुनाव से एक दिन पहले BJP ने फिर फंसाया पेंच! जानें अब क्या हुआ?

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा है कि अंतरात्मा की आवाज पर पार्षद वोट करेंगे और मेयर बीजेपी का होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव कल यानी 24 जनवरी को होगा। 24 जनवरी को होने वाले एमसीडी मेयर डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर बीजेपी नेताओं ने कहा है कि पार्षद अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर मेयर का चुनाव करेंगे। बीजेपी नेताओं के इस बयान के बाद से आम आदमी पार्टी की घड़कनें बढ़ गई है। एमसीडी सदन में फिर हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा है कि अंतरात्मा की आवाज पर पार्षद वोट करेंगे और मेयर बीजेपी का होगा। उनके इस दावे से स्पष्ट है कि एमसीडी की 24 जनवरी को होने जा रही सदन की बैठक में एक फिर हंगामे के पूरे आसार हैं। मेयर पद को लेकर AAP और BJP के सुर एक जैसे बने हुए हैं।

उधर, दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीन शंकर कपूर ने मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव के दिन पीठासीन अधिकारी से अपील की है कि 24 जनवरी की बैठक के दौरान सभाकक्ष में सिर्फ शपथ ग्रहण के समय सिर्फ एल्डरमैन और पार्षदों को प्रवेश दिया जाए। इतना ही नहीं, प्रवीण शंकर कपूर ने छह जनवरी को शपथ ग्रहण के दौरान हंगामे और विवाद के लिए आम आदमी पार्टी के विधायकों के आक्रामक तेवर को जिम्मेदार ठहराया। कपूर ने आरोप लगाया कि AAP ने पार्षदों को उकसाया था। बीजेपी प्रवक्ता ने पीठासीन अधिकारी से मांग की है कि वह नियमों का अध्ययन करें और यदि संभव हो तो निगम की 24 जनवरी की बैठक के दौरान सभाकक्ष में शपथ ग्रहण के समय सिर्फ एल्डरमैन और पार्षदों को प्रवेश दें। सांसदों और विधायकों को मेयर चुनाव के समय ही सदन में प्रवेश दिया जाए।

गौरतलब है कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी सिविक सेंटर में था। लेकिन उस दिन जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण किया, वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे और फिर बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी हंगामा और मारपीट में तब्दील हो गई।


उस वक्त एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था। अब मंगलवार यानि 24 जनवरी को मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव दिल्ली के सिविक सेंटर में होगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। लेकिन सूत्रों के अनुसार एमसीडी सदन में चुनाव के दौरान फिर हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia