G20 Summit से पहले दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, जानें अगले दो दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार और रविवार को भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने के आसार हैं।

दिल्ली-NCR में बारिश (फोटो: Getty Images)
दिल्ली-NCR में बारिश (फोटो: Getty Images)
user

नवजीवन डेस्क

9-10 सितंबर को जी-20 समिट के लिए दिल्ली में काफी तैयारियां की गई हैं। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली पहुंचे हुए हैं। लेकिन G20 मीटिंग से पहले ही शनिवार तड़के दिल्ली के कई हिस्सों में अचानक बारिश हुई, जिससे शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली-NCR में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ था।

मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार और रविवार को भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने के आसार हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि दो दिनों से मौसम विभाग का पूर्वानुमान गच्चा दे रहा है।


बता दें कि G20 के लिए भारत मंडपम पूरी तरह तैयार हो चुका है। 9 और 10 को यहां G20 समिट का आयोजन होगा। इसमें मौसम किसी तरह से अड़चन न डाले इसके लिए आईएमडी ने स्पेशल बुलेटिन जारी करना शुरू कर दिया है। इस बुलेटिन का मकसद सभी विभागों को यह बताना है कि मौसम के अनुरूप वह किस तरह की तैयारियां रखें। आईएमडी के अनुसार, 8 से 10 सितंबर तक बादल छाए रहेंगे। बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia