'राहुल गांधी को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण 'दंड' दिया जा रहा', महाराष्ट्र कांग्रेस ने BJP पर बोला हमला

नाना पटोले ने केंद्र पर दबाव की रणनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राहुल गांधी के बढ़ते प्रभाव से डर रहे हैं, हार का डर है और उसी के चलते वे उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र कांग्रेस ने गुरुवार को यहां सूरत की एक अदालत द्वारा पार्टी सांसद राहुल गांधी को सुनाई गई जेल की सजा का विरोध करते हुए कहा कि उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए 'दंड' दिया जा रहा है। महाराष्ट्र अध्यक्ष नाना पटोले, मुंबई अध्यक्ष भाई जगताप, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, सुनील केदार, नसीम खान, चरण सिंह सपरा, अतुल लोंढे, विधायक और अन्य के नेतृत्व में कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने राहुल गांधी के समर्थन में तख्तियां और पोस्टर लिए और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही कहा कि उनके खिलाफ 'दबाव' में कार्रवाई की जा रही है।

नाना पटोले ने कहा, राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बात कि थी और नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़ों की भूमिका को उजागर किया था। यह सच है कि वे बैंकों के माध्यम से जनता का पैसा लूटकर भारत से भाग गए थे। पटोले ने केंद्र पर दबाव की रणनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राहुल गांधी के बढ़ते प्रभाव से डर रहे हैं, हार का डर है और उसी के चलते वे उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।


उन्होंने चेतावनी दी कि अगर नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे घोटालेबाजों के खिलाफ बोलना अपराध है, तो कांग्रेस पूरे महाराष्ट्र में सड़कों पर उतरकर और 'जेल भरो' आंदोलन कर अपना विरोध तेज करेगी।

अशोक चव्हाण ने कहा कि यह स्पष्ट है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद पूरे भारत में कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव से बीजेपी चिंतित है और अब वे विपक्षी नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई का प्रतिकार कर रहे हैं।


पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई दुर्भावना से की गई है, और वह भी गुजरात से। आगे कहा कि सूरत कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia