बंगालः ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी सेंध, रात भर सीएम आवास में छिपा रहा घुसपैठिया, सुबह हुआ गिरफ्तार

शुरुआती पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह चारदीवारी चढ़कर दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री आवास में घुसा था और पूरी रात वहीं छिपा रहा। सवाल उठ रहे हैं कि वह सीएम आवास में कैसे घुस गया और उसने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को कैसे चकमा दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में शनिवार को बड़ी चूक का मामला सामने आया। दक्षिण कोलकाता स्थित सीएम आवास में शनिवार देर रात एक शख्स अवैध रूप से घुस गया और रात भर वह अंदर ही छिपा रहा। रविवार सुबह सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोचकर स्थानीय कालीघाट पुलिस स्टेशन को सौंप दिया।

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि उसने किस इरादे से दीवार फांदकर उस हाई सिक्योरिटी जोन में घुसने की हिम्मत की। पुलिस पूछताछ का सामना करते हुए उसने कबूल किया कि वह चारदीवारी पर चढ़कर दोपहर करीब एक बजे मुख्यमंत्री आवास में घुसा था और पूरी रात वहीं छिपा रहा।


अब सवाल उठ रहे हैं कि वह शख्स दीवार पर चढ़कर मुख्यमंत्री आवास में कैसे घुस गया और उसने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को कैसे चकमा दिया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों से भी कैसे बच निकला। हाल में इसी मोहल्ले में एक बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी, जिससे वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे। तब पता चला कि वहां लगे कई सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही के सवालों से इनकार नहीं किया जा सकता। यह पता चला है कि मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी सभी अधिकारियों और कर्मियों से पूछताछ की जाएगी और लापरवाही वाले हिस्से की भी जांच की जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia