बंगालः हिरासत में मौत पर घिरी सीबीआई, लालन शेख की पत्नी ने अधिकारियों पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया

लालन शेख की मौत के विरोध में आज दोपहर बीरभूम के रामपुरहाट स्थित सीबीआई कैंप कार्यालय के बाहर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के चारों ओर लगे बैरिकेड्स को तोड़कर अंदर घुसने की भी कोशिश की।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी लालन शेख की बीरभूम में सीबीआई की हिरासत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के बाद उसकी पत्नी रेशमा बीबी ने तीन सीबीआई अधिकारियों पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। रेशमा बीबी ने इस मामले में सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ पुलिस थाने में केस भी दर्ज कराया है।

रामपुरहाट पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में रेशमा बीबी ने दावा किया है कि सीबीआई के तीन अधिकारियों विलास, भास्कर और राहुल ने उनके आवास पर लगे सीसीटीवी की हार्ड-डिस्क या 50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की। रेशमा ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने रिश्वत के बदले उन्हें संकट से बचाने की बात कही थी।

रेशमा ने अधिकारियों पर उसके पति को हिरासत में गंभीर रूप से पीटने का भी आरोप लगाया। रेशमा बीबी ने मीडियाकर्मियों से कहा, अगर मेरे पति ने आत्महत्या की थी तो उनके कपड़े कहां थे? दरअसल सीबीआई को पता चल गया था कि मेरे पति अदालत में पाक साफ हो जाएंगे और इसलिए सीबीआई ने उन्हें मार दिया। हालांकि रिपोर्ट दाखिल किए जाने तक इस तरह के आरोपों पर सीबीआई की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।


वहीं जिला पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच घटना के विरोध में मंगलवार दोपहर बीरभूम जिले के रामपुरहाट स्थित सीबीआई कैंप कार्यालय के सामने स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने कैंप कार्यालय के चारों ओर लगे बैरिकेड्स को तोड़कर अंदर घुसने की भी कोशिश की।

वहां तैनात केंद्रीय सशस्त्र बलों की बड़ी टुकड़ी ने पूरे कैंप को घेर लिया और प्रदर्शनकारियों को कैंप में घुसने से रोकने की कोशिश की। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस का एक बड़ा दल भी मौके पर पहुंच गया। एजेंसी के एक उप महानिरीक्षक सहित कई सीबीआई अधिकारियों को कैंप कार्यालय के भीतर बंद कर दिया गया। प्रदर्शन के कारण एजेंसी के दो अधिकारियों को भी स्थानीय अदालत में अपनी निर्धारित पेशी रद्द करनी पड़ी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia