केंद्र से विवाद के बीच अलपन बंदोपाध्याय ने लिया रिटायरमेंट, ममता बनर्जी ने बनाया सलाहकार

केंद्र सरकार द्वारा बंगाल से तबादले के बाद अलपन को दिल्ली तलब कर लिया गया था, जहां वह मंगलवार को रिपोर्ट करने वाले थे, लेकिन एक दिन पहले ही उन्होंने समय से पहले रिटायरमेंट लेकर सबको चौंका दिया। वह मंगलवार से ममता के मुख्य सलाहकार के तौर पर काम शुरू करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान ‘यास’ के असर को लेकर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में सीएम ममता बनर्जी के देर से पहुंचने पर उठे विवाद के फौरन बाद केंद्र की नाराजगी का शिकार हुए राज्य के मुख्य सचिव अल्पन बंदोपाध्याय ने आज समय से पहले नौकरी से रिटायरमेंट ले लिया। अलपन के इस ऐलान के साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें अपना मुख्य सलाहकार बनाने का ऐलान कर सबको चौंका दिया।

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा बंगाल से तबादले के बाद अलपन को मंगलवार को दिल्ली रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, लेकिन एक दिन पहले ही उन्होंने समय से पहले रिटायरमेंट लेकर सबको चौंका दिया। अलपन बंदोपाध्याय मंगलवार से मुख्य सलाहकार के तौर पर काम शुरू करेंगे। वहीं, उनकी जगह मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी हरिकृष्ण द्विवेदी को सौंपी गई है।


ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोविड की स्थिति को देखते हुए अलपन बंदोपाध्याय को तीन महीने का विस्तार देने की अनुमति के लिए 10 मई को पत्र लिखा था। लेकिन उस पर सकारात्मक जवाब नहीं मिला। ममता ने कहा कि इसके बाद कलाईकुंडा में जो कुछ हुआ उसके बारे में आप सभी जानते हैं। ममता ने कहा कि केंद्र हिटलर और स्टालिन की तरह बर्ताव कर रहा है।

हालांकि, ममता बनर्जी के इस दांव के बाद केंद्र सरकार द्वारा अलपन बंदोपाध्याय के खिलाफ जल्द बड़ी कार्रवाई करने की चर्चा है। खबर है कि रिटायर होने के बाद भी अलपन पर कार्रवाई की तैयारी है, जिसमें उन्हें कि चार्जशीट दी जाएगी। उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू किये जाने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia