बंगाल: कोर्ट ने शाहजहां शेख की CBI हिरासत चार दिन बढ़ाई, ईडी अधिकारी पर हमले के मामले में पूछताछ जारी

ईडी के अधिकारियों पर करीब हजार लोगों की भीड़ ने उस वक्त हमला कर दिया था, जब वे कथित राशन वितरण घोटाले के मामले की जांच के सिलसिले में 5 जनवरी को संदेशखालि में शेख के परिसर की तलाशी लेने पहुंचे थे। शेख को राज्य की पुलिस ने 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने शाहजहां शेख की CBI हिरासत चार दिन बढ़ाई, ईडी अधिकारी पर हमले का मामला
कोर्ट ने शाहजहां शेख की CBI हिरासत चार दिन बढ़ाई, ईडी अधिकारी पर हमले का मामला
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट की एक अदालत ने संदेशखालि में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की सीबीआई हिरासत रविवार को और चार दिनों के लिए बढ़ा दी। अदालत ने मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अनुरोध पर यह आदेश जारी किया।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश पर मामले की जांच सीबीआई को हस्तांतरित किये जाने के बाद 6 मार्च को उसे शेख की हिरासत सौंपी गई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर उस वक्त हमला किया गया था, जब वे शेख के संदेशखालि स्थित परिसर में छापा मारने पहुंचे थे। मामले के तूल पकड़ने के बाद शेख को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से निलंबित कर दिया गया है।


मामले में आज हुई सुनवाई के दौरान शेख को कोलकाता से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट की अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने शेख की सीबीआई हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ा दी। अदालत ने निर्देश दिया कि शेख को 14 मार्च को फिर से अदालत के समक्ष पेश किया जाए। टीएमसी के निलंबित नेता को कोलकाता में सीबीआई की हिरासत में रखा गया है।

ईडी के अधिकारियों पर लगभग 1,000 लोगों की भीड़ ने उस वक्त हमला कर दिया था, जब वे कथित राशन वितरण घोटाले के मामले में एजेंसी की जांच के सिलसिले में 5 जनवरी को संदेशखालि में शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे। घोटाले के सिलसिले में राज्य के एक पूर्व मंत्री को गिरफ्तार किया गया है। शेख को राज्य की पुलिस ने 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia