बंगाल चुनाव: टीएमसी नेता के घर से मिले EVM और वीवीपैट, चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, अधिकारी सस्पेंड

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिल हैं। सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह आरक्षित ईवीएम थी जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच मंगलवार को उलुबेरिया में टीएमसी के एक नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट स्लिप मिली हैं। एएनआई ने चुनाव आयोग के हवाले से बताया है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट को लेकर टीएमसी नेता के घर पर गए थे। इस घटना के बाद चुनाव आयोग की ओर से सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, हावड़ा की उलुबेरिया उत्तर सीट के सेक्टर 17 के सेक्टर ऑफिसर के तौर पर तैनात किए गए तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट लेकर अपने रिश्तेदार के घर चले गए थे, जो टीएमसी के नेता भी हैं। मामला सामने आने के बाद आयोग ने तत्काल प्रभाव से तपन सरकार को सस्पेंड कर दिया है।


बता दें कि आज पश्चिम बंगाल की 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर करीब 78 लाख 52 हजाार 425 वोटर्स आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले हैं। कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले में हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia