बंगाल चुनाव: नंदीग्राम सीट पर दोबारा होगी मतगणना? TMC का चुनाव आयोग को पत्र, तत्काल वोटों की गिनती कराने की मांग

चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। टीएमसी ने 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी का सत्ता में आने का सपना चकनाचूर हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। हालांकि नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में एक बार फिर इस सीट पर दोबारा मतगणना की मांग तेज हो गई है। टीएमसी ने दोबारा मतगणना कराने की मांग की है। ऐसे में सवाल यह है कि क्या नंदीग्राम सीट पर दोबारा वोटों की गिनती होगी?

तृणमूल कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को पत्र लिखा है, जिसमें नंदीग्राम के वोटों की तत्काल दोबारा गिनती की मांग की गई है। इससे पहले खबर आई थी कि मतगणना कराने के टीएमसी के अनुरोध को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था। नंदीग्राम में मतगणना के बाद ममता बनर्जी के 1956 वोटों से हार जाने की घोषणा की गई थी।

उधर, चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। टीएमसी ने 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी का सत्ता में आने का सपना चकनाचूर हो गया है। बीजेपी डबल डिजिट में ही सिमट गई है। जबकि, बीजेपी की ओर से यह दावा किया गया था कि वह 200 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। उम्मीदों पर पानी फिरने के बाद बीजेपी खेमे में मायूसी है। बीजेपी के कई बड़े नेताओं को भी इस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय