बंगाल चुनावः बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, नंदीग्राम से ममता के सामने शुभेंदु को टिकट

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी ने 57 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। इसके अलावा बागमुंडी सीट बीजेपी ने आजसू को देने का फैसला किया है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों पर मुहर लगने के बाद सचिव अरुण सिंह ने लिस्ट जारी की।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को पहली लिस्ट घोषित कर दील। इस लिस्ट में बंगाल चुनाव के पहले और दूसरे चरण की कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में सबसे प्रमुख नाम सुवेंदु अधिकारी का है। बीजपी ने सुवेंदु को ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। सुवेंदु अधिकारी, ममता बनर्जी सरकार में ही मंत्री थे और हाल में टीएमसी छो़ड़कर बीजेपी में आए हैं।

वहीं इस लिस्ट में दूसरा बड़ा नाम पूर्व आईपीएस भारती घोष का है। बीजेपी ने उन्हें डेबरा सीट से टिकट दिया है। कभी ममता बनर्जी की करीबी आईपीएस अफसर मानी जाती रहीं भारती घोष ने 2017 में पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बाद भारती ने 2019 में बीजेपी ज्वाइन कर घाटल लोकसभा सीट से किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इसके अलावा बीजेपी ने मोयना सीट से क्रिकेटर अशोक विन्दा को टिकट दिया है। वहीं, बीजेपी ने बागमुंडी सीट आजसू को देने का फैसला किया है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिए गए फैसले के बाद आज पार्टी मुख्यालय में सचिव अरुण सिंह ने यह लिस्ट जारी की।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में 294 सीटों के लिए चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसी तरह 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को भी राज्य में मतदान होंगे। वोटों की गिनती दो मई को होगी और उसी दिन नतीजे आएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय