बंगाल चुनावः ममता पर 6 मुकदमे छिपाने का आरोप, शुभेंदु ने की नामांकन रद्द करने की मांग

शुभेंदु ने आरोप लगाया कि ममता ने अपने नामांकन में असम के विभिन्न थानों में साल 2018 में एनआरसी पर बयानबाजी को लेकर दर्ज कुल पांच मुकदमों की जानकारी नहीं दी। इसके अलावा उन्होंने 2008 में सीबीआई द्वारा कोलकाता में दर्ज कराए गए एक केस की जानकारी भी छिपाई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हाई प्रोफाइल सीट बन चुकी नंदीग्राम से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नामांकन में अपने खिलाफ दर्ज आधे दर्जन मुकदमे छिपाने का आरोप लगा है। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस मुद्दे को उठाते हुए रिटर्निंग अफसर से शिकायत की है। साथ ही बीजेपी ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी के नामांकन को रद्द करने की मांग की है।

नंदीग्राम से ममता के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "नंदीग्राम से टीएमसी प्रत्याशी ममता बनर्जी ने अपने नामांकन में असम के गीता नगर और पान बाजार सहित विभिन्न थानों में वर्ष 2018 में दर्ज कुल पांच मुकदमों की जानकारी नहीं दी है। ये मुकदमे असम में एनआरसी को लेकर भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप में उन पर दर्ज हुए थे।”

इसके अलावा उन्होंने ममता पर 2008 में सीबीआई की ओर से कोलकाता में दर्ज कराए गए एक मुकदमे की जानकारी भी छिपाने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने ममता बनर्जी द्वारा नंदीग्राम से किए गए नामांकन में दिए गए हलफमाने को भी सार्वजनिक किया है।

बीजेपी नेता शुभेंदु ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि उम्मीदवार को अपने ऊपर दर्ज सभी मुकदमों की जानकारी देना अनिवार्य है। अगर उम्मीदवार इसमें फेल होता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। ऐसे में आधे दर्जन मुकदमे छिपाने के मामले में ममता बनर्जी की नंदीग्राम सीट से उम्मीदवारी रद्द होनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia