बंगाल: जलपाईगुड़ी में बाढ़ के पानी में तैर रहे मोर्टार शेल फटा, 2 लोगों की मौत, 6 घायल, सिक्कम से है कनेक्शन!

जैसा कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों का मानना है कि मोर्टार शेल सेना का था और पहाड़ियों से बहते हुए बाढ़ के पानी में बहकर आ गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार देर रात कथित तौर पर तीस्ता नदी के बाढ़ के पानी में बहकर आए मोर्टार शेल के फटने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जैसा कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों का मानना है कि मोर्टार शेल सेना का था और पहाड़ियों से बहते हुए बाढ़ के पानी में बहकर आ गया था।

जलपाईगुड़ी के पुलिस उपाधीक्षक, अपराध, बिक्रमजीत लामा ने कहा कि मोर्टार शेल के विस्फोट में मारे गए दोनों लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

उन्होंने कहा, "छह घायलों को जलपाईगुड़ी सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की गहन जांच शुरू हो चुकी है।"

स्थानीय पुलिस सूत्रों ने कहा कि पूरी संभावना है कि लोग मोर्टार के गोले काे हाथ में लेकर देख रहे थे, तभी उसमें विस्फोट हो गया। जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "छह घायलों में से एक जोड़े की हालत बेहद गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।"


जलपाईगुड़ी विधायक प्रदीप कुमार बर्मा ने बताया, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है... सिक्किम से बहकर आए सेना के मोर्टार शेल को लोगों से नदी से निकाला। जब उन्होंने घर जाकर उसे खोलने की कोशिश की तो वह फट गया, इस घटना में 6 लोग घायल हुए हैं और 2 लोगों की मृत्यु हुई है, घायलों का जलपाईगुड़ी सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia