बंगाल पंचायत चुनाव: दिनहाटा में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत, 7 घायल

हिंसा की सूचना कूचबिहार जिले के दिनहाटा ब्लॉक-1 के अंतर्गत गितालदाहा से मिली। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े बाबू हक की हिंसा में जान चली गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर कूच बिहार जिले में मंगलवार तड़के तृणमूल कांग्रेस और BJP समर्थकों के बीच झड़प और गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हिंसा की सूचना कूचबिहार जिले के दिनहाटा ब्लॉक-1 के अंतर्गत गितालदाहा से मिली। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े बाबू हक की हिंसा में जान चली गई। गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए 7 अन्य लोगों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

ताजा हताहतों की संख्या के साथ, 8 जून को राज्य में त्रि-स्तरीय पंचायत प्रणाली की तारीखों की घोषणा के बाद से 19 दिनों में चुनाव से संबंधित मौतों की कुल संख्या 11 हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आज सुबह गीतालदाहा में सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के बीच छिटपुट झड़पें शुरू हुईं और जैसे-जैसे समय बीतता गया, दोनों समूहों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। इस दौरान हक को गोली लग गई और उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।


पुलिस ने कहा कि चूंकि घटनास्थल काफी दुर्गम है और नाव के माध्यम से पहुंचना पड़ा, इसलिए पुलिस को वहां पहुंचने और स्थिति को नियंत्रित करने में कुछ समय लगा। इलाके में अभी भी तनाव बना हुआ है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए वहां पुलिस की एक टुकड़ी तैनात की गई है। सोमवार दोपहर मुख्यमंत्री ने कूच बिहार जिले में एक रैली की थी, जहां उन्होंने चुनाव के दौरान सीमावर्ती गांवों में मतदाताओं को डराने-धमकाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के खिलाफ जमकर हमला बोला था। हक की मौत के साथ, कूचबिहार के दिनहाटा में चुनाव संबंधी हिंसा के कारण दूसरी मौत हुई है।

18 जून को इलाके के एक बीजेपी उम्मीदवार के बहनोई संभू दास का शव वहां एक जूट के खेत से बरामद किया गया था। इससे एक दिन पहले कूचबिहार से बीजेपी के लोकसभा सदस्य और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के काफिले पर दिनहाटा में ही हमला हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia