बंगाल: राष्ट्रगान अपमान मामले में 12 BJP विधायकों की बढ़ी मुश्किलें, कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायकों की शिकायत के बाद गुरुवार को मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में 12 बीजेपी विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने राज्य विधानसभा परिसर के भीतर राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों के संबंध में पूछताछ के लिए शुक्रवार को 12 बीजेपी विधायकों को समन जारी किया। विधायकों को 4 दिसंबर को लाल बाजार मध्य कोलकाता में शहर पुलिस के मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि बीजेपी नेता 4 दिसंबर को शहर पुलिस मुख्यालय में उपस्थित होंगे या नहीं।

नोटिस मिलने की पुष्टि करते हुए दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी से बीजेपी विधायक शंकर घोष ने कहा कि इस मामले में कोई भी निर्णय पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विधायक दल द्वारा राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा।

घोष ने कहा, "यह शहर पुलिस के साथ मिलकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है।" विपक्ष के नेता ने दावा किया है कि वह इस मामले में अदालत का रुख करने और इस मामले में अपने कानूनी सलाहकारों से चर्चा करने पर विचार कर रहे हैं।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने संकेत दिया है कि वे बीजेपी विधायकों द्वारा राष्ट्रगान के अपमान की निंदा करने के लिए सदन के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा के पटल पर एक प्रस्ताव ला सकते हैं। इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायकों की शिकायत के बाद गुरुवार को मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में 12 बीजेपी विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। शिकायत यह थी कि राज्य विधानसभा परिसर में बुधवार को जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता राष्ट्रगान गा रहे थे, बीजेपी नेता ने "चोर-चोर" के नारे लगाने शुरू कर दिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;