बंगालः मुर्शिदाबाद में महिला कांग्रेस वर्कर की पीट-पीट कर हत्या, पंचायत चुनाव से जुड़ी हिंसा में अब तक 56 मौत

मुर्शिदाबाद में ताजा हत्या की घटना के साथ राज्य में 8 जून को पंचायत चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से शुरू हुई हिंसा में मरने वालों की कुल संख्या 56 हो गई है। राज्य में करीब दो महीने से जारी हिंसा के दौर के कारण सत्तारूढ़ टीएमसी पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं।

मुर्शिदाबाद में महिला कांग्रेस वर्कर की पीट-पीट कर हत्या
मुर्शिदाबाद में महिला कांग्रेस वर्कर की पीट-पीट कर हत्या
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से संबंधित हिंसा का दौर जारी है। ताजा घटना में मुर्शिदाबाद जिले के घोरमारा में रविवार सुबह सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की एक महिला कार्यकर्ता खातून बेवा (64) की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मृतका के छोटे भाई बिलाल मंडल ने कहा कि वह कट्टर कांग्रेस समर्थक होने के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी की फॉलोअर भी थीं। मंडल ने कहा, “सत्तारूढ़ दल का समर्थन प्राप्त कुछ उपद्रवियों ने उनके घर के सामने गालियां देना शुरू कर दिया। जैसे ही मेरी बड़ी बहन ने विरोध किया, उसे पीट-पीटकर मार डाला गया। हम दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग करते हैं।"


वहीं, जिला तृणमूल कांग्रेस नेता अशोक दास ने हालांकि आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना पड़ोसियों के बीच झगड़े का नतीजा थी। उन्होंने कहा कि जिले में कांग्रेस नेतृत्व इसमें अनावश्यक रूप से हमारा नाम घसीटकर राजनीतिक रंग जोड़ने की कोशिश कर रहा है।

मुर्शिदाबाद में हुई इस ताजा हत्या की घटना के साथ राज्य में 8 जून को पंचायत चुनाव के लिए मतदान की तारीख की घोषणा होने के बाद से शुरू हुई चुनावी हिंसा में मरने वालों की कुल संख्या 56 हो गई है। राज्य में करीब दो महीने से जारी हिंसा के दौर के कारण सत्तारूढ़ टीएमसी पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia