बेंगलुरु:15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, तुरंत खाली कराया गया कैंपस, डिप्टी सीएम शिवकुमार ने किया दौरा

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बेंगलुरु के एक स्कूल के परिसर का दौरा किया और पुलिस विभाग से विकास के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा, "मैंने टेलीविजन पर समाचार देखा और पता चला कि मुझसे संबंधित स्कूलों और संस्थानों को भी बम की धमकी मिली थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

विनय कुमार

बेंगलुरु में 15 से अधिक निजी स्कूलों को शुक्रवार को एक ईमेल धमकी मिलने के बाद अभिभावकों में दहशत फैल गई। हालांकि, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी. दयानंद ने इस धमकी को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि अभिभावकों, छात्रों और शिक्षक समुदाय को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। "धमकी अफवाह निकली। अपराधी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हमने बम खोजी और निष्क्रिय करने वाले दस्ते भेजे हैं। पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है।"

इस घटनाक्रम के बाद स्कूलों के परिसर में तनाव व्याप्त हो गया। यह धमकी स्कूलों की आधिकारिक ईमेल आईडी पर दी गई और सुबह जब स्टाफ ने इन्हें खोला तो इसका खुलासा हुआ।

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बेंगलुरु के एक स्कूल के परिसर का दौरा किया और पुलिस विभाग से विकास के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा, "मैंने टेलीविजन पर समाचार देखा और पता चला कि मुझसे संबंधित स्कूलों और संस्थानों को भी बम की धमकी मिली थी। उनमें से एक स्कूल मेरे घर के करीब स्थित था। इसलिए, मैं पूछताछ करने के लिए बाहर आया।

शिवकुमार ने कहा, "उन्होंने धमकी भरा मेल दिखाया। अब तक की जांच में कहा गया है कि यह फर्जी धमकी है। हमें सावधान रहने की जरूरत है। माता-पिता चिंतित हैं। पुलिस जांच कर रही है।"


बसवेश्वरनगर, येलहंका, सदाशिवनगर में स्थित स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है और उनमें से ज्यादातर प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय स्कूल हैं।

कई स्कूलों ने अपने बच्चों को वापस भेज दिया, क्योंकि घटनाक्रम के बारे में पता चलने के बाद अभिभावक स्कूल पहुंचे। पिछले साल एक बदमाश ने बेंगलुरू के 30 प्रतिष्ठित स्कूलों में बम होने की फर्जी धमकी भेजी थी। पुलिस ने इस सिलसिले में तमिलनाडु से एक युवक को गिरफ्तार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;