स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने वाले ब्रिटिश एजेंटों से रहें सावधान- सिद्दारमैया ने लोगों को किया आगाह

सिद्दारमैया ने क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना की 226वीं जयंती पर कहा कि ये वो लोग हैं जिन्होंने कर्नाटक के स्वतंत्रता सेनानी संगोल्ली रायन्ना को अंग्रेजों को सौंप दिया था और अब भी अंग्रेजों के एजेंट हैं। वे हमारे सच्चे स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करते हैं।

सिद्दारमैया ने लोगों को किया आगाह
सिद्दारमैया ने लोगों को किया आगाह
user

नवजीवन डेस्क

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को लोगों से 'सच्चे स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित' करने वालों से सावधान रहने को कहा और उन्हें ब्रिटिश एजेंट बताया। उन्होंने कहा कि ये वो लोग हैं, जिन्होंने कर्नाटक के स्वतंत्रता सेनानी संगोल्ली रायन्ना को अंग्रेजों को सौंप दिया था और अब भी अंग्रेजों के एजेंट हैं। वे हमारे सच्चे स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करते हैं।

सिद्दारमैया ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना फाउंडेशन और ब्रृहत बेंगलुरु महानगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना की 226वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान अपने संबोधन में सिद्दारमैया ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि 'सच्चे स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित' करने वाले ब्रिटिश एजेंटों से सावधान रहें।


सिद्दारमैया ने कहा कि 15 अगस्त देश का स्वतंत्रता दिवस है। इस दिन शहीद सांगोली रायन्ना का जन्मदिन भी है। स्वतंत्रता सेनानी सांगोली रायन्ना की भी यही आकांक्षा थी। 15 अगस्त रायन्ना का जन्मदिन है, जबकि 26 जनवरी वह दिन है, जब अंग्रेजों ने रायन्ना को फांसी दी थी। ये दोनों दिन देश के इतिहास में महत्वपूर्ण दिन हैं।

सीएम सिद्दारमैया ने कहा कि गुरिल्ला सेनानी सांगोली रायन्ना की इच्छा एक लोकतांत्रिक देश बनाने की थी। लोकतंत्र को मजबूत करने का मतलब हमारे संविधान को संरक्षित करना है। हमें बुरी ताकतों को बढ़ने नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक और धार्मिक आजादी मिलेगी, तभी स्वतंत्रता सेनानी शहीदों का बलिदान सार्थक होगा।

उन्होंने सीएम के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान रायन्ना के नाम पर सैनिक स्कूल के विकास के लिए और नंदगढ़ के विकास के लिए 280 करोड़ रुपये दिए थे, जहां रायन्ना को फांसी दी गई थी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वे स्वयं सैनिक स्कूल का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार, निदुमामाडी मठ के वीरभद्र चन्नमल्ला महा स्वामीजी, विधान परिषद सदस्य नागराज यादव, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार गोविंदराज, पूर्व मंत्री एच.एम. रेवन्ना, पूर्व मेयर रामचन्द्रप्पा और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia