दिल्ली में कोरोना से सावधान! निजी-सरकारी अस्पतालों में 14 संक्रमित बच्चे हैं भर्ती, रिपोर्ट में दावा

दिल्ली से सटे नोएडा में भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सात दिनों में दिल्ली से सटे नोएडा में 44 बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस बच्चों को निशाना बना रहा है। लगातार बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित 14 बच्चे भर्ती हैं। ऐसे में यह बेहद चिंता की बात है। इससे पहले केजरीवाल सरकार का मौजूदा कोरोना संक्रमण मामलों पर बयान आया था, जिसमें सरकार ने कहा था कि वह मौजूदा हालात पर नजर बनाए हुए हैं। दिल्ली सरकार ने स्कूलों को भी निर्देश दिया था कि अगर कोई मामला सामने आता है तो संबंधित विभाग या यहां तक कि पूरे स्कूल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाए।

दिल्ली से सटे नोएडा में भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सात दिनों में दिल्ली से सटे नोएडा में 44 बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। डॉ शर्मा ने कहा कि 44 में से 16 बच्चों की उम्र 18 साल से कम है।


देशभर में कोविड मरीजों की संख्या में गिरावट के बाद, नोएडा में कोविड संक्रमण दर फिर से बढ़ती दिख रही है और सक्रिय मामलों की संख्या 150 का आंकड़ा पार कर गई है। नोएडा और आसपास के क्षेत्रों के सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी बच्चे को खांसी, जुकाम, बुखार, दस्त, या कोविड-19 का कोई लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें। बच्चों के कोविड-19 परीक्षण के बाद, कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Apr 2022, 10:23 AM