चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' से सावधान! तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

तमिलनाडु सरकार ने राज्य के आठ जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया। चेन्नई, कुड्डालोर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, रानीपेट, विल्लुपुरम और वेल्लोर में तूफान और भारी बारिश के कारण 9 दिसंबर को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चक्रवाती तूफान मैंडूस आज आधी रात चेन्नई के पास तट से गुजर सकता है। ये मैंडूस चक्रवात तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य के आठ जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया। चेन्नई, कुड्डालोर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, रानीपेट, विल्लुपुरम और वेल्लोर में तूफान और भारी बारिश के कारण 9 दिसंबर को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

9 दिसंबर की मध्यरात्रि को उत्तरी तमिलनाडु तट और पुडुचेरी और महाबलीपुरम के आसपास श्री हरिकोटा में तेज हवाएं चलने की संभावना है।

हवाओं के 9 दिसंबर की सुबह तक इसकी तीव्रता बनाए रखने की संभावना है। तूफान के चक्रवाती तूफान में कमजोर पड़ने और शुक्रवार आधी रात के आसपास 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार करने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, डेल्टा जिलों में गुरुवार शाम से भारी बारिश शुरू हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि बारिश की तीव्रता शुक्रवार रात चरम पर हो सकती है, क्योंकि चक्रवात तट के करीब आ गया है।


चेन्नई में 9 और 10 दिसंबर को भारी बारिश होगी और लगभग 20 सेमी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कहा कि कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और विल्लुपुरम जिलों में भारी बारिश होगी और तीन जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */