भक्त चरणदास होंगे बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी, शक्ति सिंह गोहिल के पास रहेगी दिल्ली की जिम्मेदारी

शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने निजी कारणों से पार्टी अध्यक्ष से अगले कुछ महीनों के लिए हल्का काम आवंटित करने और बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से राहत देने का अनुरोध किया है। हाल में कोरोना संक्रमित गोहिल ने निजी कारणों का हवाला दिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शक्ति सिंह गोहिल के आग्रह पर उन्हें बिहार कांग्रेस के प्रभार से मुक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के पार्टी नेता भक्त चरणदास को बिहार कांग्रेस का नया प्रभारी नियुक्त किया है। हालांकि, गोहिल को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाए रखा गया है। नई नियुक्ति पर भक्त चरण दास ने खुशी जताते हुए इसे पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की अपने कर्तव्यों से मुक्त होने की इच्छा स्वीकार कर ली है। माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने भक्त चरण दास को तत्काल प्रभाव से बिहार का एआईसीसी प्रभारी नियुक्त किया है, जो मिजोरम और मणिपुर के प्रभारी के रूप में अपनी वर्तमान ज़िम्मेदारी के साथ यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

बता दें कि सोमवार को गोहिल ने कहा था कि वह व्यक्तिगत आधार पर जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं। हाल में कोविड से संक्रमित हुए गोहिल ने कहा था कि वह पार्टी में कम भारी भूमिका चाहते हैं। उन्होंने कहा था, "निजी कारणों से मैंने अपनी पार्टी हाईकमान से अनुरोध किया है कि वह मुझे अगले कुछ महीनों के लिए हल्का काम आवंटित करे और मुझे बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से राहत दें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia