भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी ने कहा- देश में RSS और BJP की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "...देश में RSS और बीजेपी की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है।

फोटो: INC
फोटो: INC
user

नवजीवन डेस्क

भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के किशनगंज में प्रवेश कर गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के किशनगंज यात्रा और सभा संबोधन को लेकर नेता और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "...देश में RSS और बीजेपी की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है। भाई-भाई से लड़ रहा है, एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है, भाषाओं के बीच लड़ाई हो रही है... हम जानते थे कि ये मोहब्बत का देश है... नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए... "

उन्होंने आगे कहा, "...हिंदुस्तान की राजनीति पर यात्रा का बहुत बड़ा असर पड़ा। एक विचारधारा जो बीजेपी देश के सामने रोज रखती है, नफरत, हिंसा। उसके खिलाफ एक नई विचारधारा खड़ी हुई, मोहब्बत... जितनी भी कोशिश कर लो नफरत को नफरत नहीं काट सकती, नफरत को सिर्फ प्यार काट सकता है..."


बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 29 जनवरी की सुबह बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनपुर से शुरू हुई और सुबह करीब 11 बजे बिहार के किशनगंज पहुंची। उसके बाद वे स्टेडियम से किशनगंज के हलीम चौक के रास्ते अररिया को रवाना होंगे। अररिया में आज उनका रात्री विश्राम होगा। यात्रा 30 जनवरी को पूर्णिया और 31 जनवरी को कटिहार जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;